Gorakhpur Kidnapping Case: अगवा बच्चे की हत्या, 1 करोड़ मांगी थी फिरौती

Crime

Gorakhpur Kidnapping गोरखपुर में अगवा 14 साल के बच्चे का शव (Kidnapped boy murdered) मिला है। अपहरकर्ताओं ने परिजनों से 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। इससे पहले गोंडा में (Gonda Kidnapping Case) अगवा बच्चे को एसटीएफ ने आजाद करा लिया था।

प्रकाशिनी मणि त्रिपाठी, गोरखपुर
गोरखपुर में बदमाशों ने अगवा किए गए बच्चे की हत्या कर दी है। 14 साल के बच्चे का शव उसके गांव सें चंद किलोमीटर दूर मिला है। बच्चे का अपहरण करने के बाद एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। इससे पहले कानपुर और गोंडा में भी बच्चे को किडनैप करके फिरौती मांगने का मामला सामने आया था। घटना पिपराइच थाना इलाके की है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर मामले को लेकर हमला बोला है।

सीएम सख्त, फास्ट ट्रैक में चलेगा केस
इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में सख्त ऐक्शन के निर्देश दिए हैं। सीएम ने आरोपियों के खिलाफ NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाए जाने पर विचार करने और मामले में पुलिस की जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को पांच लाख की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया गया है।

घर से कुछ दूर खेत के पास मिला शव
14 साल के बलराम गुप्ता को पुलिस ने घर से कुछ दूर स्थित खेत से बच्चे के शव को बरामद किया है। गांव से 5 किलोमीटर दूर केवटहिया में बच्चे की लाश बरामद हुई है। रविवार को पिपराइच के मिश्रोलिया टोला से पांचवीं के छात्र बलराम का अपहरण हुआ था। फिरौती में अपहरणकर्ता ने 1 करोड़ रुपये की मांग की थी। वारदात की जांच के लिए क्राइम ब्रांच, एसटीएफ और पुलिस की टीमें लगाई गई थीं। घर से कुछ दूर स्थित खेत के पास बच्चे का शव बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

Source : navbharattimes.indiatimes.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *