सुशांत सिंह राजपूत Death Case की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी : महाराष्ट्र के गृहमंत्री

Crime

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है. जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी.

मुंबई: 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है. जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी. बता दें कि इससे पहले अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की है. कोर्ट से पटना में दर्ज मामले की जांच मुम्बई में ट्रांसफर करने की मांग की गई है. रिया ने कहा है कि इस मामले में पहले से ही जांच चल रही है, एक मामले की जांच दो जगहों की पुलिस नहीं कर सकती है.  

यह भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी, जांच मुम्बई में ट्रांसफर करने की मांग की

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर के थाने में एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. अब अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है. उन्होंने अपनी अर्जी में पटना में दर्ज मामले की जांच मुम्बई में ट्रांसफर करने की मांग की है. उनका कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले की जांच पहले से ही मुम्बई पुलिस कर रही है.

रिया चक्रवर्ती ने इस संबंध में कहा है कि इस मामले में पहले से ही जांच चल रही है, एक मामले की जांच दो जगहों की पुलिस नहीं कर सकती. वकील सतीश मानशिंदे के मुताबिक, जब पहले से ही जांच मुंबई में चल रही है और इसकी पूरी जानकारी लोगों को है तो ऐसे में बिहार में इसी मामले में एक ही घटना पर मुकदमा दर्ज करना गैरकानूनी है. सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसलों की अनदेखी है जिसमें सुप्रीम कोर्ट के कई फैसले हैं,जिनमें सुप्रीम कोर्ट ने एक ही मामले में कई राज्यों मे दर्ज एफआइआर को सबसे पहले जांच शुरू करने वाले राज्य की पुलिस को ट्रांसफर किया है.

Source : khabar.ndtv.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *